Menu

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नांदेड़ साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को वापस आने के लिए मंजूरी देने के लिए अमित शाह को पत्र लिखा

चंडीगढ़, 21 अप्रैल:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया कि वह हजूर साहिब (नांदेड़) में फंसे पंजाबी श्रद्धालुओं को वापस आने की मंजूरी दें, क्योंकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने इसके लिए केंद्र की आज्ञा को अपेक्षित बताया है।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की, जिन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते फंसे हुए श्रद्धालुओं को वापस जाने के लिए केंद्र की मंजूरी की ज़रूरत है।
इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने अमित शाह को पत्र लिखकर माँग की कि वह कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते गुरुद्वारा श्री नांदेड़ साहिब (महाराष्ट्र) में फंसे पंजाबी श्रद्धालुओं को बस के द्वारा पंजाब आने की आज्ञा दें।
अपने पत्र में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह 25 मार्च के पत्र की पालना में महाराष्ट्र के अपने समकक्ष से भी टैलिफ़ोन पर इस संबंधी बातचीत कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने श्री शाह को अवगत करवाया कि वहां फंसे श्रद्धालू जिनमें से बहुत से किसान परिवारों से हैं, रबी का मंडीकरण सीजन 15 अप्रैल से शुरू होने के कारण वापस पंजाब आने के लिए बेचैन हैं।
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को आश्वासन दिया कि इन श्रद्धालुओं के पंजाब में वापस आने पर भारत सरकार के हैल्थ प्रोटोकोल के मुताबिक इन्हें जांचा और क्वारंटाइन किया जाएगा।

Listen Live

Subscription Radio Punjab Today

Our Facebook

Social Counter

  • 16486 posts
  • 0 comments
  • 0 fans

Log In